Uncategorizedदेशराजनीति

BJP ने 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की, कैराना से प्रदीप कुमार को टिकट

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए आज अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर दी. पार्टी ने तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, केरल की लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट से पार्टी ने प्रदीप सिंह को टिकट दिया है. वहीं बुलंदशहर से भोला सिंह बीजेपी के प्रत्याशी होंगे. इससे पहले बिहार में एनडीए ने अपने 39 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की. पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, बेगूसराय से गिरिराज सिंह को टिकट दिया गया है.
लोकसभा चुनाव के लिए महागठबंधन का महाराष्ट्र में खाका तैयार हो गया है. महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं. 26 सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी और 22 सीटों पर एनसीपी चुनाव लड़ेगी. एनसीपी ने अपने खाते से एक सीट युवा स्वाभिमानी पार्टी को दी है. कांग्रेस और एनसीपी दोनों ही पार्टियों ने अपने-अपने खाते से 2 सीटें छोटी पार्टियों की दी है. यानी कि कांग्रेस 24 सीटों पर और एनसीपी 20 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी. महागठबंधन का दावा है कि गठबंधन में 56 पार्टियां शामिल हैं.
पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा तुमकुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. वह जेडीएस और कांग्रेस के साझा उम्मीदवार होंगे. देवगौड़ा 25 मार्च को नामांकन दाखिल करेंगे.
राहुल गांधी ने कहा कि बंगाल में आपने सालों सीपीएम को देखा, उन्होंने एक संगठन की सरकार चलाई. फिर आपने ममता जी को चुना. जो अत्याचार सीपीएम के समय होता था वही अत्याचार आज ममता जी के समय हो रहा है. मोदी जी को पता होना चाहिए कि बेरोजगार युवा, किसान के घर में चौकीदार नहीं मिलेगा. सिर्फ अनिल अंबानी के घर चौकीदार मिलेगा.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल के मालदा में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि क्या युवाओं को रोजगार मिला, किसानों को कोई मदद मिली. एक ओर पीएम मोदी झूठ बोलते हैं और दूसरी ओर आपकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वादा करती हैं लेकिन कुछ करती नहीं हैं.
BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. पार्टी ने कैराना लोकसभा सीट से प्रदीप चौधरी को टिकट दिया है. इसके अलावा नगीना से डॉ. यशवंत, बुलंदशहर से भोला सिंह को टिकट मिला है.
अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (AICC) के महासचिव ओमान चांडी ने कहा कि केरल प्रदेश कांग्रेस समिति ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को केरल के किसी भी संसदीय सीट से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है. उन्हें वयनाड सीट ऑफर की गई है. राहुल गांधी इस बारे में आज कभी भी किसी भी समय फैसला ले सकते हैं.बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद हमने आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया है और हम डटकर आतंकवाद के खिलाफ खड़े हैं. यूपीए शासनकाल में कई बम धमाके देश भर में हुए और आपकी पालिसी की तहत बातचीत का रास्ता अपनाया और क्या परिणाम निकला? इसका भी जवाब कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष को देश की जनता के सामने देना चाहिए. मोदी सरकार की कूटनीतिक सफलता का ही परिणाम है कि जब हमारे जवान सफल एयर स्ट्राइक करके वापस आये और पाकिस्तान ने दुनिया में कोहराम मचाना शुरू किया तो उस वक़्त भी पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी थी और पाकिस्तान अलग थलग पड़ गया
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 7 मार्च को स्वयं कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एयर स्ट्राइक पर जो सवाल उठे हैं, उसका जवाब मिलना चाहिए. राहुल गांधी किसके सवालों का जवाब चाहते हैं? भारतीय एयर फोर्स पर संदेह करना किसी भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए सही नहीं है. इसके लिए राहुल गांधी को देश की जनता, शहीदों के परिवार और सेना से माफी मांगनी चाहिए.
अमित शाह ने कांग्रेस से सवाल पूछते हुए कहा कि क्या कांग्रेस पार्टी पुलवामा जैसे जघन्य हमले को जो देश की जनता को झंकझोर कर रख देते हैं, उसको आप सामान्य घटना मानते हैं? कुछ लोगों की हरकतों से किसी देश को दोषी नहीं मानना चाहिए, क्या कांग्रेस पार्टी मानती है कि जो आतंकवादी घटनाएं होती हैं इसका पाकिस्तान से संबंध है या नहीं इसको पहले स्पष्ट करो. अगर रिश्ता है तो दोषी कौन? आतंकवादी हमले का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक से नहीं देना चाहिए, बातचीत से देना चाहिए, क्या ये कांग्रेस पार्टी की आतंकवाद को डील करने की नीति अधिकृत है क्या? जब देश के इस प्रकार के आतंकी हमले होते हैं, देश के नागरिक हताहत होते हैं, देश के जवान शहीद होते हैं और कांग्रेस पार्टी और उनके पदाधिकारी बातचीत का रास्ता सुझाते हैं, इससे कांग्रेंस पार्टी सहमत है क्या?
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सैम पित्रोदा के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि देश जब आम चुनाव की ओर तेजी से बढ़ रहा है औरदेश के मतदाताओं में राष्ट्र सुरक्षा का मुद्दा अहम बना हुआ है. ऐसे समय में जो कल कांग्रेस के विदेशी मामलों के प्रभारी सैम पित्रोदा का बयान आया, वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.
एलजेपी प्रत्याशी- वैशाली से वीणा देवी, हाजीपुर से पशुपति पारस, समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान, नवादा से चंदन कुमार, जमुई से चिराग कुमार पासवान को टिकट. खगड़िया सीट से प्रत्याशी का ऐलान नहीं.
जेडीयू प्रत्याशी- बाल्मीकि नगर से वैद्यनाथ प्रसाद महतो, सीतामढ़ी से डॉ. बरूण कुमार, झंझारपुर से राम प्रीत मंडल, सुपौल दिलेश्वर कमैत, किशनगंज से महमूद अशरफ, कटिहार से दुलाल चंद्र गोस्वामी, पूर्णिया से संतोष कुमार कुशवाहा, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, गोपालगंज से डॉ. आलोक कुमार सुमन, सिवान से कविता सिंह, भागलपुर से अजय कुमार मंडल, बांका से गिरिधारी यादव, मुंगेर से राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, नालंदा से कौशलेंद्र कुमार, कराकट से महाबली सिंह, जहानाबाद से चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, गया से विजय कुमार मांझी को टिकट
बीजेपी प्रत्याशी- पूर्वी चंपारण से डॉ. संजय जायसवाल, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह, शिवहर से रमा देवी, मधुबनी से अशोक कुमार यादव, अररिया से प्रदीप सिंह, दरभंगा से गोपाल जी ठाकुर, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, महाराजगंज से जनार्दन सिंह, सारण से राजीव प्रताप रूड़ी, उजियारपुर से नित्यानंद राय, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, पाटलीपुत्र से राम कृपाल यादव, आरा से राज कुमार सिंह, बक्सर से अश्विनी कुमार चौबे, सासाराम से छेदी पासवान, औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह को टिकट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close